मंडलायुक्त को नही पता कितने सिनेमाघर बलिया में

Ballia



बलिया(संजय तिवारी) सुप्रीम कोर्ट ने एक आदेश जारी किया कि सभी सिनेमा घरों में फिल्म से पहले राष्ट्रगान किया जायेगा।लेकिन अभी तक इसका पालन नही किया गया।इतना ही नही आलाधिकारियों को पता नही की बलिया में कितने सिनेमा घर हैं। कितने चल हैं तो कितने अचल। इसकी बखूबी वसूली भी होती हैं ।इसका कर जिला मनोरंजन विभाग वसूलता हैं।और ये कर सरकार के खाते में चले जाते हैं।लेकिन मंडलायुक्त नीलम अहलावत को नही पता हैं कि बलिया में सिनेमा घर हैं। या नही।इसकी कोई जानकारी नही हैं इन अधिकारियो को।जिसका जीता जागता उदाहरण हैं बलिया।
जी बता दें कि बलिया जनपद कुछ साल पहले बलिया में सिनेमा घरों की स्थिति काफ़ी बेहतर थीं।जनपद में उस समय 23 सिनेमा घर थे।लेकिन जब से सीडी, डीवीडी, वीसीडी,और डीटीएच , डिस का चलन हुआ।तो सिनेमा घरों में लोगो को आना काफी कम होने लगा।और सिनेमा घरों में आफत सी आने लगी।धीरे- धीरे सिनेमा घरों का अस्तित्व अब समाप्त के कगार पर पहुँच गया हैं।अब तो मोबाईल पर भी सिनेमा लोग देखने लगे जगह- जगह लैपटॉप से नये- नये गाने और फिल्म ,मनपसंद चीजें देखने लगें हैं।
हालांकि बलिया में 23 सिनेमा घरों में अब दो ही सिनेमाघर चल रहे हैं। पहला पूर्वांचल तो दूसरा शीशमहल।सिनेमा घर में अब तो बन्द ही चल रहे हैं।और कुछ सिनेमाघर धूल चाट रहे है किसी- किसी सिनेमा घरों को तो बस स्टैंड बनाया गया हैं।जव इसकी जानकारी मनोरंजन कर अधिकारी से लिया गया तो कहना था। कि जनपद में 23 सिनेमा घर थे। लेकिन अब तो दो ही सिनेमा घर चल रहे हैं।बल्कि इनका कहना हैं कि बलिया के किसी भी सिनेमा घरों में अबतक राष्ट्रगान नही किया जा रहा हैं।जब इस पर मंडलायुक्त नीलम अहलावत न्यूज़ स्टेट ने पूछा की बलिया जनपद के सिनेमाघरों में फिल्म से पहले राष्ट्रगान नही सुनाई दे रहा हैं।
तो कहना था। उन्होंने ने सवाल किया कि बलिया में सिनेमा घर कहां हैं।
सबसे बडी बात यह की इन सिनेमा घरों से सरकार द्वारा कर वसूले जाते हैं।लेकिन इन कमिश्नर साहिबा को पता तक नही । कि बलिया में कितने सिनेमा घर इससे पहले थे।और अब कितने सिनेमाघर चल रहे हैं।ये हैं उत्तर प्रदेश सरकार के सरकारी मुलाजिम , जिन सिनेमा घरों से मनोरंजन कर विभाग जो कर वसूल कर सरकार के खजाने में भेजता हैं उसी सरकार के सरकारी मुलाजिम को पता तक नही की बलिया में सिनेमा घर हैं या नही इसकी कोई इनको जानकारी नही हैं।यह तो सवाल खड़ा करता हैं। कि अधिकारियो को पता नही और

Leave a Reply