नगर पंचायत चेयरमैन के पति और 3 सभासद सरकारी जमीन को अवैध रूप से प्लाटिंग कर बेचे

Unnao

उन्नाव (शाबान मालिक )जहाँ पर प्रदेश में सपा सरकार में हमेशा से ही गुंडई और जमीन कब्जेदारी के मामले सामने आते रहे है। जिसको लेकर सपा मुखिया मुलायम सिंह एक बार अपने पार्टी कार्यकर्ताओं को हिदायत भी दी थी की कोई भी कार्यकर्ता किसी भी प्रकार के अवैध काम या अवैध रूप से जमीन कब्जेदारी के मामले में दोसी होगा तो उसको पार्टी से बाहर का रास्ता दिखाया जाएगा।लेकिन कार्यकर्ता मानने को तैयार नही है। जी हां उन्नाव के नवाबगंज इलाके में एक सपा के नगर पंचायत चेयरमैन के पति और 3 सभासद के ऊपर सरकारी जमीन को अवैध रूप से प्लाटिंग कर बेचने का मामला सामना आया है। इन भूमाफियाओं पर नगर पंचायत की बेशकीमती जमीन को बेचने का आरोप लगा है।

  उन्नाव के नवाबगंज नगर पंचायत इलाके के सपा समर्थित चेयमैन विमला देवी के पति और 3 सभासद समेत वरिष्ठ लिपिक की मिली भगत से सरकारी जमीन को अवैध रूप से बेचने का मामला सामने आया था गाव के ही एक शिकायतकर्ता के आरोप पर डीएम ने जांच के आदेश दिए थे। जहाँ पर कुसुम्भी में लिंक रोड पर नगर पंचायत के सरकारी भूलेख में दर्ज खेतिहर और सिंचाई विभाग की नहर की जमीन को बेचने के मामले में नवाबगंज के एसडीएम ने अपनी जांच में इस पूरे फर्जीवाड़े का खुलासा कर दूध का दूध पानी का पानी कर दिया है।

 वहीँ जिन भूमाफियाओ पर जमीन बेचने का आरोप है उन्ही सरकारी बाबू की मदद से जमीनो के नम्बरो में फेरबदल कर लगभग 2 बीघे सरकारी जमीन को प्लाटिंग कर बेच दिया गया। वहीँ इस पूरे मामले में आधिकारिक जाच का खुलासा होने के बाद से गाव के लोगो में काफी रोष है । और वहीँ इस पूरे मामले में उन्नाव डीएम ने आरोपियों पर सख्त कार्यवाही के आदेश दे दिए है।

Leave a Reply