जम्मू कश्मीर से लेकर गुजरात तक लगती सीमा को हाईटेक तकनीक से सुरक्षित किया जाएगा

Gurdaspur


बटाला (परमिंदर /दीपक ) केंद्रीय ग्रह राज्य मंत्री किरण रिजीजू ने कहा पाकिस्तान के साथ जम्मू कश्मीर से लेकर गुजरात तक लगती सीमा को हाईटेक तकनीक से सुरक्षित किया जाएगा जिसकी शुरुवात जम्मू कश्मीर और पंजाब से सटी सरहद से होगी। वहीँ उन्होंने  कहा देश को दरपेश समस्याओं के लिय कांग्रस का लंबा कार्यकाल ज़िम्मेदार है और देश में ही कई ऐसे लोग बड़े अहदो पर बैठे है जो देश को बर्बाद करने में लगे हुए  है।
केंद्रीय गृह राज्य मंत्री किरण रिज़जु आज गुरदासपुर के क़स्बा कदिया में एर एर एस नेता राम प्रकाश प्रभाकर की 25 वी बरसी पर करवाये गए बलिदान दिवस पर पोहचे यहाँ किरण रिजिजु ने राम प्रकाश प्रभाकर को श्रन्दाजलि दी वहीँ अपने सम्बोधन में उन्होंने कहा की जबसे उनकी केंद्र में सरकार बनी है उनके ख़ुद के इलाक़े अरुणाचल प्रदेश में अंतकवाद कम हुआ है। वहीं इसके साथ ही उन्होंने कहा की जम्मू कश्मीर से लेकर गुजरात कच्छ तक सारे बॉर्डर  हाईटेक तकनीक से सुरक्षित किया जाएगा जिसकी सुरूवत जम्मू कश्मीर और पंजाब से होगी और यह काम करीब एक साल में पूरा किया जा रहा है , वहीं किरण रिजजू का कहना था की कांग्रेस भारत में घुसपेठ करवाती रही है यह बात उनको बांग्लादेश के ही एक नेता ने 2004 में बताई थी और आज भी देश की सता और बड़े अहूदो पर बेठे क्यी लोग देश को बर्बाद करने में बढ़ावा दे रहे है । इस के साथ ही नोट बंदी करने का फ़ेसला भी अंतकवाद के ख़िलाफ़ है और नक़ली कयी करोड़ों की करन्सी को ख़त्म करने के लिए गया है। और किरण रिजजू ने कहा की नोट बंदी के सही नतीजे आने वाले बजट में सामने आएंगे और देश का विकास होगा। वहीं पूछे सवाल के जवाब में उन्होंने कहा की अंतकवादी संगठन जो अब कुछ हमले या गुस्पेठ कर रहे है वह बुखलाहट में कर रहे है वहीं उन्होंने कहा की उन्हें अफ़सोस है की हमारे जवान भी शहीद हुए है ।

वहीँ इस के साथ ही इस समागम में एर एर एस के नेता डॉ कृष्ण गोपाल और कई आला नेता , भाजपा ,अकाली दल पार्टी और कई धार्मिक और सामाजिक संगठनों के नेता शामिल हुए और हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्या मंत्री प्रेम कुमार धुम्मल ने कहा की इस मंच से यहाँ राम प्रकाश परभरकर को श्रन्दाजलि दी गयी है वहीँ देश की एकता और हिन्दू सिख भाईचारे की एकता का सन्देश दिया गया है।

Leave a Reply