नीलू अरोड़ा व् दिशा वाधवा इस करवा चौथ ला रही हैं, “ससुराल गेंदा फूल”

Amritsar Entertainment Punjab

 

अमृतसर 8 अक्टूबर(हनी मेहरा – मंजीत सिंह ) करवा चौथ का त्यौहार हिन्दुओं एक प्रसिद्द त्यौहार है। करवा चौथ का व्रत स्त्रियों द्वारा सौभाग्य, सुख व संतान के लिए रखा जाता है। यह सम्पूर्ण भारत में हर्ष व उल्लास के साथ मनाया जाता है। इस दिन स्त्रियाँ पति की दीर्घ आयु के लिए निर्जला (बिना जल का) व्रत रखकर चन्द्रमा के दर्शन के बाद ही जल ग्रहण करती हैं।

ग्रामीण स्त्रियों से लेकर आधुनिक महिलाओं तक सभी नारियाँ करवाचौथ का व्रत बडी़ श्रद्धा एवं उत्साह के साथ रखती हैं। शास्त्रों के अनुसार यह व्रत कार्तिक मास के कृष्णपक्ष की चन्द्रोदय व्यापिनी चतुर्थी के दिन करना चाहिए। पति की दीर्घायु एवं अखण्ड सौभाग्य की प्राप्ति के लिए इस दिन भालचन्द्र गणेश जी की अर्चना की जाती है। करवाचौथ में भी संकष्टीगणेश चतुर्थी की तरह दिन भर उपवास रखकर रात में चन्द्रमा को अ‌र्घ्य देने के उपरांत ही भोजन करने का विधान है। वर्तमान समय में करवाचौथ व्रतोत्सव ज्यादातर महिलाएं अपने परिवार में प्रचलित प्रथा के अनुसार ही मनाती हैं लेकिन अधिकतर स्त्रियां निराहार रहकर चन्द्रोदय की प्रतीक्षा करती हैं।

नीलू अरोड़ा व् दिशा वाधवा ने एक पहल की और  “ससुराल गेंदा फूल” का आयोजन किया आवास लाइफस्टाइल में ताकि सभी महिलाओं को अपने इस विशेष व् प्रेम से भरे दिवस पर विशेष महसूस करवाया जा सके. “ससुराल गेंदा फूल” उत्साहपूर्ण गतिविधियों से भरा हुआ एक इवेंट है जिस में तम्बोला, मिमिक्री, कुछ प्रतियोगिताएं और एक फैशन शो भी है. विजेताओं को आकर्षक उपहारों के साथ भी सम्मानित किया जाएगा. करवा चौथ की पारंपरिक पूजा भी इस इवेंट का दूसरा आकर्षण होगी.

अंत में ये ही कहेंगे के नीलू अरोड़ा व् दिशा वाधवा ने अपने प्यारे पतियों के लिए व्रत रख रही साडी महिलाओं को प्रसन्न करने का ये विचार बहुत ही अच्छा सोचा. ये एक महिला का दूसरी महिला को सम्मान है.

Leave a Reply