विभिन्न लम्बित विकास योजनाओं के कार्यो में तेजी लाने के लिए साप्ताहिक बैठक

Bilaspur Himachal Pradesh

बिलासपुर (रिशु प्रभाकर) जिलाधीश बिलासपुर ऋग्वेद ठाकुर की अध्यक्षता में आज विभिन्न लम्बित विकास योजनाओं के कार्यो में तेजी लाने के लिए साप्ताहिक बैठक का आयोजन किया गया । बैठक में जिलाधीश ने बताया कि प्रदेश के मुख्यमन्त्री के द्वारा की गई घोषणा के अनुसार रा0मा0पा0 छात्र बिलासपुर के खेल मैदान में पिछले काफी समय से स्टेडियम व उसके नीचे व्यवसासिक परिसर निर्माण के लिए स्कूूल प्रशासन तथा युवा सेवाऐं एवं खेल विभाग के अधिकारियों से सभी औपचारिकताऐं पूर्ण करने के लिए बातचीत जारी थी ।उन्होंने बताया कि इस सम्बन्ध में स्कूल प्रबन्धन की सहमति मिल गई है जिससे स्टेडियम व उसके नीचे व्यवसासिक परिसर निर्माण का रास्ता साफ हो गया है जिसका शीघ्र ही मामला स्वीकृृति हेतू सरकार को भेजा जा रहा है ।
उन्होंने बताया कि स्पोर्टस होस्टल के नजदीक तरणताल के निर्माण के लिए प्रयास जारी है और फसल कटने के तुरन्त बाद आगामी कार्यवाही अमल में लाई जाएगी । सीवरेज ट्रीटमैंट प्लांट तलाई बारे चर्चा करते हुए अतिरिक्त जिला दण्डाधिकारी ने बताया कि नगर पंचायत तलाई के चयनित स्थान का मौका किया गया है और जमीन कम होने की बजह से अन्य स्थान पर जमीन की तलाशी की जा रही है और जमीन चयन करने के उपरान्त फोरेस्ट क्लीयरैंस के लिए मामला शीघ्र ही भेजा जाएगा । उपायुक्त कार्यालय में पड़ी लावारिस बन्दूकों बारे चर्चा के दौरान अतिरिक्त जिला दण्डाधिकारी ने बताया कि जिला मण्डी उपायुक्त कार्यालय की कार्यपद्वति के अनुसार बेकार या लावारिस पड़ी बन्दूकों को स्टाॅक से खारिज करने के लिए सभी औपचारिकताऐं पूर्ण की जा रही है । बैठक में युवा ज्ञान केन्द्र के लिए शीघ्र जमीन तलाशने के लिए उपमण्डलाधिकारी सदर को दिशा-निर्देश दिए गए जबकि विभिन्न विभागों से भूमि आवंटन के लिए प्राप्त हुए आवेदनों पर चर्चा के दौरान तहसीलदार सदर को आगामी कार्यवाही के लिए कहा गया ।
बैठक में जिलाधीश कार्यालय के लम्बित आॅडिट पैरों के शीघ्र निपटारे, केन्द्रीय स्कूल घुमारवीं के नाम भूमि स्थानान्तरण करने, सर्किट हाऊस में जनरेटर लगाने, हाॅट डाक तथा मुख्य मन्त्री कार्यालय से सम्बन्धित मामलों पर विस्तार से चर्चा की गई ।
इस अवसर पर अतिरिक्त जिला दण्डाधिकारी विनय कुमार, एसडीएम सदर डा0 हरीश गज्जू, जिला राजस्व अधिकारी हेमचन्द ठाकुर, जिला सेवाऐ एवं खेल अधिकारी श्यामलाल कोण्डल, जिला भाषा अधिकारी नीलम चन्देल सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे । इति

Leave a Reply