बटाला से अकाली दल पार्टी के उमीदवार को जीत मिली

Batala Punjab

बटाला ( सुखबीर सोखी) जिला गुरदासपुर के 7 विधान सभा हलको की बात करे तो 7 हलको में से एक हलके बटाला से अकाली दल पार्टी के उमीदवार को जीत मिली है जबकि बाकि सभी 6 सीटो से कांग्रस पार्टी के उमीदवार जित हासिल कर चुके है।
 वहीँ बटाला सीट एहम मानी जा रही थी क्योंकि इस सीट से आम आदमी पार्टी के पंजाब कन्वीनर गुरप्रीत सिंह घुग्गी चुनावी मैदान में थे और वहीँ आज नतीजे आने के बाद इस हलके से अकाली दल के उमीदवार लखबीर सिंह लोधीनंगल ने 485 वोट की लीड से जीत हासिल की है और वहीँ इस हलके से कांग्रसी उमीदवार अश्वनी सेखड़ी दोसरे स्थान पर रहे और आप के उमीदवार गुरप्रीत सिंह घुग्गी तीसरे स्थान पर रहे।
वहीँ विधान सभा हल्का डेरा बाबा नानक से कांग्रस पार्टी के उमीदवार सुखजिंदर सिंह रंधावा ने अकाली दल के उमीदवार सुच्चा सिंह लंगाह को हारा कर करीब 1090 वोट से जीत हासिल की है और वहीँ उन्होंने कहा की यह जीत पंजाब के लोगो की है और पंजाब के लोगो ने अकाली दल और आप को नाकारा है। वहीँ फतेहगढ़ चुरियाँ हलके से भी कांग्रस पार्टी के उमीदवार तृप्तराजिंदेर सिंह बाजवा ने जीत हासिल की है। और विधान सभा हलके कादियां से भी कांग्रस पार्टी के उमीदवार फतेहजंग सिंह बाजवा ने अकाली दल पार्टी के उमीदवार सेवा सिंह सेखवां को हरा कर जीत हासिल की है और उनका कहना है की पंजाब में कांग्रस की जीत में माझा इलाके ने एहम रोल अदा किया है।
वहीँ गुरदासपुर के और विधान सभा हलको की बात तो विधान सभा हल्का गुरदासपुर से कांग्रेस पार्टी के उमीदवार बरिंदरमीत सिंह पाहड़ा , विधान सभा हल्का दीनाँनगर से कांग्रस पार्टी की उमीदवार  अरुणा चौदरी ,और विधान सभा हल्का हरगोबिंदपुर से कांग्रस पार्टी के उमीदवार बलविंदर सिंह लाडी ने जीत हासिल की है।

Leave a Reply