खजुराहो से उदयपुर जाने वाली इंटरसिटी एक्सप्रेस में सफर करने वाले यात्रियों के लिये खुशखबरी

Madhya Pradesh खजुराहो

खजुराहो (निर्णय तिवारी) खजुराहो से उदयपुर जाने वाली इंटरसिटी एक्सप्रेस में सफर करने वाले यात्रियों के लिये खुशखबरी आने वाली है। अब इस ट्रेन से उदयपुर तो जकयेंगे ही साथ ही भोपाल के लिये भी यात्रा की जा सकती है।

इंटरसिटी उदयपुर खजुराहो एक्सप्रेस जो अभी तक जिस रूट पर चल रही थी उसके बारे में झाँसी के  स्थानीय रेलवे स्टेशन मास्टर एस एस श्रीवास्तव के अनुसार उदयपुर से आकर खजुराहो में बारह घण्टे खड़ी रहने वाली उक्त ट्रेन के विस्तारी करण का खाका खींचा जा रहा है जिसमे उदयपुर से आकर यह ट्रेन महोबा से वाया टीकमगढ़,ललितपुर,बीना होकर भोपाल तक जायेगी उसी बारह घण्टे में वापसी भी होगी। अभी तक यात्रियों को भोपाल जाने के लिए
झाँसी से भोपाल होते हुए जाना होता था  अब मऊरानीपुर से यह सुविधा बढ़ने से रेलवे राजस्व को भारी मुनाफा होगा। इसके अलावा यहॉ के स्टेशन के आधुनिकीकरण में एक सप्ताह पहले पूंछताछ केंद्र बन्द कर दिया गया है अब इसकी जगह मोनिटर स्क्रीन पर सभी ट्रेनों के आने जाने से लेकर बिलम्ब आदि की जानकारी शुरू कर दी गई है।इसके अलावा अभी तक डीजल इंजन से चल रही ट्रेनों के लिये झाँसी से मानिकपुर तक इलेक्ट्रिक लाईन का काम शुरू हो गया है जो तेज गति से चलने लगा है। पूर्व में समाजसेवी संगठनों के द्वारा  मांग उठाई जा गई थी । इस मामले में नई ट्रेन सम्भवतः आगामी रेल बजट में प्रस्तावित हो सकती है।

Leave a Reply