डॉक्टरों पर लापरवाही से एक मरीज की मौत (विडिओ)

Amritsar Punjab

अमृतसर (सनी सहोता) पुतलीघर स्थित एक निजी अस्पताल में मरीज की मौत के बाद गुस्साए परिजनों ने डॉक्टरों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए जबरदस्त हंगामा किया। परिजनों ने अस्पताल के अंदर और बाहर डॉक्टरों के खिलाफ नारे भी लगाए।

सविंदर कौर ने बताया कि उसकी भाभी जोगिंदर कौर (45) को पित्ते की पथरी थी। 20 दिन पूर्व उसे निजी अस्पताल में दाखिल करवाया गया था। डॉक्टरों ने ऑपरेशन करके पित्ता रिमूव कर दिया। कुछ दिन अस्पताल में रखने के बाद मरीज को घर भेज दिया गया। इसी दौरान तीन दिन पूर्व उसके पेट में असहनीय दर्द होने लगा। वह उसे पुन: इसी अस्पताल में ले आए। डॉक्टर ने जांच के बाद बताया कि जोगिंदर कौर की आंतड़ियों में संक्रमण है। इसके लिए जोगिंदर का फिर से ऑपरेशन करना होगा। डॉक्टरों ने ऑपरेशन किया। रविवार की देर रात जोगिंदर की हालत बिगड़ गई। डॉक्टरों ने उसे ऑक्सीजन लगाई, पर देर रात ही उसकी मौत हो गई। सविंदर कौर ने आरोप लगाया कि पहली बार डॉक्टरों ने सही ऑपरेशन नहीं किया था, जिस कारण जोगिंदर की आंतड़ियों में संक्रमण हुआ।

दूसरी तरफ अस्पताल के डॉक्टर पलविंदर सिंह ने बताया कि पहले ऑपरेशन के बाद जोगिंदर के परिजन उसे जबरन डिस्चार्ज करवाकर अस्पताल से घर ले आए थे। बाद में मरीज को दर्द होने पर परिजनों ने मुझसे संपर्क किया। मैंने उन्हें अस्पताल आने को कहा था, पर परिजनों ने उसे खंडवाला स्थित एक निजी अस्पताल में पहुंचा दिया, जहां तीन दिन रहने के बाद मरीज की हालत बिगड़ती देख उसे फिर मेरे अस्पताल में ले आए। यहां उसका दोबारा ऑपरेशन किया गया। इस दौरान परिजनों ने आर्थिक तंगी का हवाला देते हुए पैसे भी नहीं दिए। इसके बावजूद हमने मरीज को बचाने की पूरी कोशिश की।

Leave a Reply