श्री गुरु ग्रन्थ साहिब के अखंड पाठ को लेकर खूनी झडप (देखो लाइव विडिओ)

Batala Gurdaspur Punjab


गुरदासपुर (मेजर अली) ज़िला गुरदासपुर के गांव आदिया में श्री गुरु ग्रन्थ साहिब के अखंड पाठ को लेकर गांववासियो और सिख जत्थेबंदियों में विवाद उत्पन्न हो गया । विवाद इतना बढ़ गया कि आपस में मारामारी शुरू हो गई । इस लड़ाई में कुछ गांववासी गंभीर रूप से घायल हो गए । जिनको उपचार के लिए सिविल हस्पताल गुरदासपुर में भर्ती करवाया गया है । मौके पर पहुंची पुलिस ने पुरे गांव को छावनी में तब्दील कर दिया है । और स्थिति को नियंत्रण में कर लिया ।
ज़िला गुरदासपुर के गांव आदिया में श्री गुरु ग्रन्थ साहिब के अखंड पाठ को लेकर गांववासियो और सिख जत्थेबंदियों में विवाद उत्पन्न हो गया । विवाद इतना बढ़ गया कि सिख जत्थेबंदियों द्वारा तेज़ धार हथियारों से गांववासियो पर हमला किया गया जिसमे तीन गांव वासी गंभीर रूप से घायल हो गए । यह विवाद श्री गुरु ग्रन्थ साहिब के अखंड पाठ को लेकर हुआ था । सिख जत्थेबंदियों का कहना है कि अकाल तख़्त के हुकुम के मुताबिक शमशान के पास अखण्ड पाठ आरम्भ नहीं  करवा सकते । जबकि गांववासी शमशान के पास पाठ आरम्भ करवा रहे थे ।  इसको रोकने के लिए जब सिख जत्थेबंदियों ने गांववासियो को समझने की कोशिश कि कुछ शरारती तत्वो ने गाली गलोच करना शुरू कर दिया जिसके चलते सिख जत्थेबंदियों भड़क गयी और हाथापाई शुरू हो गयी और सिख जत्थेबंदियों द्वारा तेज़ धार हथियारों से हमला करके तीन गांववासियो को गंभीर रूप से घायल कर दिया । जिनको उपचार के लिए सिविल हस्पताल गुरदासपुर में भर्ती करवाया गया है । मौके पर शरोमणि प्रबंधक कमिटी  के ज़िला प्रधान जत्थेदार सुच्चा  सिंह लंगाह और पुलिस प्रशाशन ने मौके पर पहुँच कर स्थिति को काबू में लिया ।
इस सम्बन्ध में जब ए एस पी वरुण शर्मा से बात की गयी तो उन्होंने बताया कि श्री गुरु ग्रन्थ साहिब के अखंड पाठ को लेकर गांववासियो और सिख जत्थेबंदियों में विवाद चल रहा था । जिसमें तीन गांववासी गंभीर रूप से घायल हुए है । दोषियों को हिरासत में ले लिया है । फिलहाल गांव की स्थिति को देखते हुए गांव में पुलिस तैनात कर दी गयी है ।

Leave a Reply