दिल्ली के गत्ता फैक्ट्री में बिशन आग (विडिओ)

News Delhi

दिल्ली (राकेश सोनी ) राजधानी दिल्ली के थाना हर्ष विहार के अंतर्गत आने वाले राजीव कालोनी में एक गत्ता फैक्ट्री में आग लग गयी। आग इतनी भंयकर थी की आग को बुझाने में लगभग डेढ़ दर्जन से ज्यादा दमकल की गाडियो को काफी मस्कत करनी पड़ी ।गोदाम में रखा सारा माल और गोदाम में खड़ी सेंट्रो कर जलकर खाक हो गयी ।गरिमत यह रही की किसी की जान को कोई नुकसान नहीं हुआ।
धु धु कर जलती ये फ़ैक्टरी राजीव नगर के इंड्रस्टीअल एरिये की है जहाँ अवैध रूप से चल रही ये फैक्ट्री इसके बेसमेंट में और पहली मंजिल पर गत्तों और रबड़ का काम होता था जिसमे लगभग 200 से ज्यादा मजदुर काम किया करते है। ये सारा गोदाम लगभग 500 गज में फैला हुआ था जो चारो तरफ से बंद था।गोदाम में अचानक से आग लग गयी और जबतक कोई संभल पता आग ने भीषण रूप धारण कर लिया था जिसमे गोदाम में रखा सारा माल और गोदाम में खाड़ी सेंट्रो कर जलकर खाक हो चुकी थी । इस बात की सुचना दिल्ली पुलिस और दमकल विभाग को दी। सुचना मिलते ही आला अधिकार मोके पर पहुचे और आग को बुझाने के लिए लगभग 16 से 17 गाडियो ने काफी मस्कत के बाद काबू पाया गया।
दिन में करीब 3 बजे के आस पास इलाके में भगदड़ मच गयी।गोदाम में लगी जबरजस्त आग के कारण इलाके में हड़कम्प मच गया और सभी गोदाम की आग को बुझाने की कोसिस में लग गये जब गोदाम की आग ने भीष्म रूप धारण कर लिया तो लोगो ने अपनी जान बचा कर बाहर भाग निकले और दमकल भिभाग को दी और दमकल ने ज्यादा देरी न करते हुए तुरन्त मोके  पर पहुची और आग भुझाने में जुट गयी और तकरीबन 4 से 5 घंटो में  आग पर काबू पाया गया ।फ़िलहाल अब आग सान्त है और उन सभी चीजों को दूर कर दिया गया है जिनसे आग दुबारा लग सकती है। आग लगने के कारणो का भी कुछ नहीं पता चल पाया है।
इस भीषण आग ने जनता के मन में एक सवाल खड़ा कर दिया है कि आखिर कर अवैध रूप से चल रही इन फैक्ट्रियो को बंद क्यों नहीं किया जाता । पहले तो इन फैक्टरियों पर ध्यान नहीं दिया जाता और जब ऐसे बड़ी घटना हो जाती है तो एक दुसरो पर आरोप लगा कर टाल दिया जाता है.

Leave a Reply