मासूम छात्र को ओरछा रोड थाना इलाके में स्थित कुएं में फेका गया 

Chhatarpur Madhya Pradesh

स्कूल से  अपहृत बच्चे  की लाश कुएं से बरामद

01 (1)

खजुराहो (निर्णय तिवारी) पर्यटन स्थल खजुराहो के वंडर किंग इंग्लिश स्कूल से अज्ञात व्यक्ति द्वारा अगवा किए गए 7 वर्षीय छात्र की लाश आज छतरपुर के ओरछा रोड थाना इलाके में धमौरा गांव के  नजदीक स्थित एक कुएं के पानी में तैरती हुई बरामद हुई। खजुराहो एसडीओपी इसरार मंसूरी ने बताया कि स्कूल से अपहृत बालक के पिता सुरेंद्र लखेरा की शिकायत पर कल पुलिस ने अज्ञात मुजरिम के खिलाफ आईपीसी की धारा 363 के तहत अपहरण तथा गुमशुदगी का मामला खजुराहो थाने में दर्ज किया गया था। लापता बालक संस्कार लखेरा की लाश आज छतरपुर के ओरछा रोड थाना क्षेत्र में स्थित एक कुएं से बरामद हुई। एसडीओपी ने दावा किया कि बालक को अगवा कर उसे मौत के घाट उतारने वाले मुजरिमों  को जल्द से जल्द बेनकाब कर गिरफ्तार करने के सार्थक प्रयास पुलिस ने प्रारंभ कर दिए हैं। उन्होंने उम्मीद जताई कि पुलिस जल्द ही अपहरण और हत्या की इस संगीन वारदात की गुत्थियां सुलझाकर वारदात को अंजाम देने वाले अपराधियों को अदालत के जरिए जेल की सलाखों के पीछे भिजवा देगी। बेहद हैरत की बात है कि स्कूली बच्चे के अपहरण और हत्या की संगीन वारदात का कोई भी ब्यौरा देने में खजुराहो टीआई केजी शुक्ला ने असमर्थता जताई। ओरछा रोड थाना प्रभारी रामेश्वर दयाल ने बताया कि थाना इलाके में धमौरा गांव के आगेे पुल के नजदीक पंचायत भवन के पास मंदिर के पीछे स्थित 21 वर्ग फीट आकार के कुएं में आज एक बालक की लाश तैरती हुई पड़ी होने की सूचना मिली। घटना की सूचना पाकर तत्काल  पुलिस मौके पर पहुंची और मृतक बालक के शव को कुएं से निकलवाकर पोस्टमार्टम के लिए जिला चिकित्सालय भिजवाया। खजुराहो एसडीओपी इसरार मंसूरी के मुताबिक अपहृत बालक की हत्या करने के बाद अपहरणकर्ता अथवा अपहरणकर्ताओं ने उसे ओरछा रोड थाना इलाके में स्थित कुएं में फेका अथवा जीवित अवस्था में कुएं में फेककर उसे मौत के घाट उतारा गया इसका खुलासा मृतक बालक की पोस्टमार्टम रिपोर्ट से होने की उम्मीद है। ओरछा रोड थाना टीआई ने बताया कि मृतक बालक का शव पानी में होने के बावजूद फूला नहीं था जिससे ऐसी आशंका है कि अपहरण के बाद दिनभर बालक को कहीं छिपाकर रखा गया होगा और रात के अंधेरे में किसी वक्त उसे धमौरा गांव के नजदीक स्थित कुएं में सुनियोजित साजिश के तहत फेका गया होगा। उन्होंने यह आशंका भी जताई कि स्कूल से बच्चे का अपहरण फिरौती वसूलने के मकसद से किया गया होगा लेकिन अपहृत बालक अपहरणकर्ता को पहचानता होगा। पहचान उजागर न हो पाए इसलिए अपहरण करने वालों ने उसकी हत्या कर दी होगी। मृतक बालक खजुराहो की पुरानी बस्ती का रहने वाला था। कुएं उसका शव स्कूली डे्रस में मिला। बालक का बस्ता उसके पीठ पर टंगा हुआ पाया गया। उन्होंने यह आशंका भी जताई कि अपहरण और हत्या की वारदात में शामिल कोई शख्स मृतक के परिवार का काफी नजदीकी रहा होगा। ओरछा रोड थाना टीआई रामेश्वर दयाल ने भी उम्मीद जताई कि पुलिस जल्द ही अपहरण और हत्या की वारदात को अंजाम देने  वालों को बंदी बना लेगी। उन्होंने कहा कि बालक के अपहरण और हत्या की संगीन वारदात की पुलिस तमाम पहलुओं से गहन  जांच कर रही है।

02-1 03-1

इनका कहना है

खजुराहो के एक स्कूल से 7 साल के मासूम विद्यार्थी का अपहरण करने के उपरांत उसकी हत्या करने वाले निर्दय अपराधियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने का निर्देश मैंने पुलिस अधीक्षक ललित शाक्यवार और अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बीकेएस परिहार को दिया है। क्रू रतम वारदात को अंजाम देने वाले मुजरिम किसी भी सूरत में बख्शे नहीं जाएंगे। जल्द ही पुलिस उन्हें गिरफ्तार कर अदालत के जरिए जेल की सलाखों के पीछे भिजवाएगी। बालक की हत्या की वारदात से मैं बेहद आहत हूं।

श्रीमती ललिता यादव, राज्यमंत्री, मध्यप्रदेश शासन

मासूम स्कूली बालक संस्कार को अगवा करने के बाद उसकी हत्या किए जाने की संगीन वारदात की पुलिस हर पहलू से गहन जांच कर रही है। वारदात के संबंध में मृतक बालक का पोस्टमार्टम करने वाले चिकित्सक से भी चर्चा की गई है। उम्मीद है कि बहुत जल्द अपहरण और हत्या की संगीन वारदात को अंजाम देने वाले मुजरिमों को गिरफ्तार कर पुलिस जेल की सलाखों के पीछे भिजवा देगी।

ललित शाक्यवार, एसपी, छतरपुर

04

मासूम स्कूली विद्यार्थी के  अपहरण और हत्या की वारदात को पुलिस ने चनौती के रूप में स्वीकार किया है। फिलहाल मृतक बालक का परिवार बेहद शोकाकुल है। जल्द ही पुलिस मृतक बालक के परिजनों से घटना के संबंध में गहन पूछताछ तथा मतृक के पजिनों और अन्य श्रोतों से हासिल जानकारियों के मुताबिक अपराधियों को बेनकाब कर गिरफ्तार कर लेगी।

Leave a Reply