खुल्ले पैसे के नाम पर सौ-सौ रूपये की जाली करंसी चलाने वाले गिरोह के .. (विडिओ )

Ludhiana Punjab

 लुधियाना (जसवीर जस्सी ) लुधियाना पुलिस ने एक ऐसे गिरोह के दो सदस्यों को काबू किया है जोकि महानगर में सौ-सौ रूपये के खुल्ले नोट देने की एवज में जाली करंसी को चलाने का धंधा कर रहे थे। यह गिरोह अपना शिकार रेलवे स्टेशन, बस अड्डा व अन्य सार्वजनिक स्थलों पर खडे आटो चालकों, टैक्सी ड्राइवरों को बनाता था तथा उन्हें सौ-सौ के जाली नोट खुल्ले के नाम पर देकर असली बडे नोट ऐंठ लेता था। पुलिस ने गिरफतार आरोपियों के कब्जे से  18 हजार रूपये के सौ-सौ रूपये के नोट वाली भारतीय मुद्रा के जाली नोट भी बरामद किए है।
इस संबंधी प्रैस को जानकारी देते हुए एसीपी (नार्थ) डा. सचिन गुप्ता ने बताया कि आरोपियों की पहचान चरणजीत सिंह व रामदास के तौर पर हुई है। एक गुप्त सूचना के बाद पुलिस ने इन्हें लोकल अड्डा के निकट से काबू किया। यह लोग टैक्सी ड्राइवरों व आटो चालकों को नकली सौ-सौ के नोट देकर असली बडे नोट ले कर ठगते थे तथा कंप्यूटर से एक ही सीरिज के नोट तैयार कर लेते थे। प्रारंभिक पूछताछ में यह भी पता चला कि यह लोग इस जाली करंसी को जालंधर-लुधियाना के बीच किसी गांव से लाते थे।
एसीपी के अनुसार पुलिस अब इनसे और पूछताछ करेगी तथा इस बात की जांच करेगी कि क्या यह एक संगठित गिरोह है तथा इनके साथ और कौन लोग जुडे हुए है। उन्होंने बताया कि यह लोग लंबे समय से इस धंधे में जुडे हुए थे लेकिन अभी तक पकड में न आने से कोई आपराधिक रिकार्ड नहीं है। आरोपियों से एक खुद भी आटो रिक्शा चालक है।

Leave a Reply