दिल्ली में सैकड़ों झुग्गीयों पर चला बुलडोजर लोग हुए बेगर (विडिओ )

News Delhi

 दिल्ली (राकेश सोनी ) एन एच 24 चौड़ीकरण का काम शुरू हो गया है। इसी के मद्देनजर सड़क किनारे बने सैकड़ों झुग्गी पर आज बुलडोजर चला दिया गया।  सैकड़ों लोग एक ही झटके में सड़क पर आ गए। अब ये लोग केजरीवाल  को कोस रहे हैं जिन्होंने दिल्ली में एक भी झुग्गी नहीं टूटने देने का वादा कर दिल्ली की सतता पर काबिज हुए। हैरान करने वाली बात ये है कि चंद कदमों की दूरी पर दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया का कैप कार्यालय हैं इसके बावजूद इनहे थोड़ी  राहत तो दूर आश्वासन भी नहीं मिला।
  टूट रहे आशियाने के बीच हाथों में वोटर कार्ड लेकर खड़े ये लोग आज उन्हें कोसने को मजबूर हैं जिन्हें ईन्होंने अपना कीमती वोट देकर सतता तक पहुंचाया। इनहे उम्मीद थी की जब इनपर मुसीबत आएगी तो वह उनका रहनुमा बनेगा। लेकिन आज जब इनके सर से छत हट गया तो इन्हें पूछने वाला कोई नहीं है। मासूम बच्चे से लेकर बुजुर्ग व महिला खुले आसमान के नीचे आ गए। लेकिन किसी ने इन लोगों को फौरी राहत पहुचाने का नहीं सोचा। ठंड होने के बावजूद इनहे सड़क पर छोड़ दिया गया ।
 इन लोगों का आरोप है कि ये लोग मदद के लिए दिल्ली सरकार व उपराज्यपाल के दरवाजे पर गए लेकिन किसी ने नहीं सुना। पास मौजूद उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के कैप कार्यालय भी गए लेकिन कोई मदद नहीं मिली।
 सैकड़ों पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे अधिकारी का कहना है कि ये पॉलिसी मैटर है। जिसके तहत कार्यवाई हो रही है।
हालांकि ये लोग यहां अवैध रूप से रह रहे थे। लेकिन इनहे हटाने से पहले इनके रहने की व्यवस्था करना भी सरकार की नैतिक जिम्मेदारी है

Leave a Reply