नोटबंदी का असर पड़ा नई रिलीज़ हुई फिल्म दंगल पर देखो विडिओ

Entertainment Ludhiana

लुधियाना (जसवीर जस्सी) हरियाणावी पहलवान महावीर सिंह फोगट की रियल लाइफ स्टोरी पर बनी आमिर खान की फिल्म ‘दंगल’  शुक्रवार को सभी सिनेमा घरों में रिलीज हुई। लुधियाना के गांव किला रायपुर, डांगो, लीला समेत अन्य जगहों पर बनी इस फिल्म को देखने के लिए लोगो में काफी क्रेज था। परंतु नोटबंदी के चलते इसका असर शुक्रवार को देखने को मिला। किसी भी नई फिल्म को देखने के लिए सिनेमा घरों में टिकटों के लिए लंबी लाइने, भारी रश देखा जाता था जो इसबार नजर नहीं आया। नोटबंदी के चलते ऑन लाइन टिकटों का दौर दो दिन पहले ही शुरु हो गया था। जिस गांव में दंगल फिल्म की शूटिंग हुई है वहां के लोगो में अपने गांव में फिल्माएं सीन व आमीर खान को देखने की इच्छा इतनी था कि उन्होंने एडवांस में ही टिकटे बुक करवा ली थी।   गौर हो कि फिल्म ‘दंगलÓ लुधियाना में सिल्वर आर्क मॉल, पैवेलियन मॉल व फ्लेम्स मॉल के पीवीआर मल्टीप्लेक्स व एमबीडी मॉल के सिनोपोलिस समेत कुछ अन्य सिनेमाघरों में रिलीज हुई।

आमिर खान दंगल फिल्म की शूटिंग के लिए उनके गांव आए थे। गांव के नजारे को पर्दे पर देखने की इच्छा थी। इसलिए  वह परिवार के साथ फिल्म देखने गए थे। लड़कियों पर आधारित इस फिल्म में दिखाया गया है लड़कियां भी लड़को से कम नहीं है। वह गांव डांगो के सरपंच अमृतपाल ने बताया कि फिल्म दंगल को लेकर गांव के लोगो में बहुत क्रेज है। तकरीबन गांव के कई लोग फिल्म देखने के लिए गए है। वेस्ट एंड माल के सीनियर एक्जीक्यूटिव मनप्रीत सिंह ने बताया कि लोगो में फिल्म को लेकर क्रेज है परंतु पहला दिन होने के कारण लोग कम आए है। आन लाइन टिकटों की खरीद में कमी नहीं आई परंतु कैश पेमेंट इस बार कम हुई है। इसका कारण शायद नोटबंदी भी हो सकता है। क्योंकि लोगो में कैश की कमी आ रही है। लोग बैंको की लाइनों में लगे हुए है। इसलिए फिल्म के साथ साथ लोग अपनी जेबों की ओर भी ध्यान दे रहे

फिल्म देखने आई महिला अनुराधा ने बताया कि दंगल फिल्म देखने का क्रेज था इसलिए उन्होंने इसकी आन लाइन की टिकट बुक करवाई थी। फिल्म में जो उन्हें खास देखा कि लड़कीयां लड़को से पिछे नहीं है। शिक्षा में तो वह आगे जा ही रही है परंतु इस इस फिल्म में पहलवानी में मर्दो को पछाड़ कर आगे बढ़ता दिखाया है व् अपने पिता के सपनों को साकार करते दिखाया है।

Leave a Reply