अटल जी के जन्म दिवस पर जनप्रतिनिधियों को दिलायी गयी सुशासन की शपथ

Chhatarpur Madhya Pradesh

01


छतरपुर (निर्णय तिवारी) देश के पूर्व प्रधानमंत्री भारतरत्न अटल बिहारी वाजपेयी के 92वें जन्मदिवस पर आज भाजपा जिला कार्यालय में सुशासन दिवस का आयोजन किया गया। इस अवसर पर जनप्रतिनिधियों को भाजपा जिलाध्यक्ष पुष्पेन्द्र प्रताप सिंह ने सुशासन की शपथ दिलायी वहीं सरस्वती कालेज में निबंध प्रतियोगिता हुयी, जिला अस्पताल में मरीजों का फल तथा वृद्धाश्रम में वृद्धों को कबंल वितरित किये गये तथा शाम को भाजपा कार्यालय में दीपोत्सव एवं रंगोली का कार्यक्रम नपाध्यक्ष के नेतृत्व में सम्पन्न हुआ। इसके अलावा नगर उदय अभियान का शुभारंभ भी वार्ड नं.39 से नपाध्यक्ष श्रीमती अर्चना सिंह के द्वारा किया गया।
यह जानकारी देते हुये भाजपा के जिला मीडिया प्रभारी अरविन्द बुंदेला ने बताया कि भाजपा के जनप्रतिनिधियों को सुशासन की शपथ दिलाते हुये भाजपा जिलाध्यक्ष पुष्पेन्द्र प्रताप सिंह ने कहा कि इस देश में सुशासन की नीव पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने रखी थी। कांगे्रस के लम्बे शासन के बाद जब अटल जी इस देश के प्रधानमंत्री बने तो उन्होंने सर्वप्रथम प्रधानमंत्री सड़क योजना लांच कर गांव-गांव में सड़कों का जाल बिछाया। वहीं किसानों के लिये किसान क्रेडिट कार्ड तथा घर-घर में गैस सिलेण्डर पहुंचाने का काम अटल जी ने किया था। उन्होंने देश की दशा और दिशा बदलने का काम किया था। उनका मानना था कि राजनीति सेवा के लिये करनी चाहिए।

02
राज्यमंत्री श्रीमती ललिता यादव ने अटल जी को महान नेता बताते हुये कहा कि आज प्रत्येक व्यक्ति के हाथ में जो फोन देखा जा रहा है वह अटल जी की ही देन है। पहले मुहल्ले में एक व्यक्ति के पास फोन होता था उन्होंने हर व्यक्ति के हाथ में फोन थमाने का काम किया। उनका सपना था कि समाज के अंतिम छोर के व्यक्ति तक सुविधायें पहुंचनी चाहिए। उन्होंने कहा कि घुमक्कड़ जातियों का कोई घर संसाधन नहीं है। मैंने देवास में कार्यक्रम किया जिसमें 60 हजार लोग शामिल हुये। भाजपा के जनप्रतिनिधि ईमानदारी से काम करते हैं। उन्होंने नपाध्यक्ष श्रीमती अर्चना सिंह की भी तारीफ की तथा कहा कि सत्ता एवं संगठन गाड़ी के दो पहिये होते हैं जिसमें तालमेल जरूरी है। भाजपा के पूर्व विधायक जुझार सिंह बुंदेला, पूर्व जिलाध्यक्ष डॉ.घासीराम पटेल, पूर्व मंत्री रामदयाल अहिरवार ने भी अपने-अपने विचार व्यक्त करते हुये अटल जी के जीवन के बारे में विस्तार से प्रकाश डाला। नपाध्यक्ष श्रीमती अर्चना सिंह ने आभार व्यक्त किया तथा संचालन जिला महामंत्री जयराम चतुर्वेदी एवं स्वागत भाषण बृजेश चौरसिया ने दिया। इसी दरम्यान इसाई समाज का जुलूस भाजपा कार्यालय के सामने से गुजरा जिसका राज्यमंत्री श्रीमती ललिता यादव, भाजपा जिलाध्यक्ष पुष्पेन्द्र प्रताप सिंह एवं नपाध्यक्ष अर्चना सिंह सहित भारी पदाधिकारियों एवं जनप्रतिनिधियों ने स्वागत किया।
सफल प्रतियोगियों को दिये गये पुरस्कार

03
सरस्वती कालेज में हुयी निबंध प्रतियोगिता में सफल प्रतियोगियों को प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय पुरस्कार दिये गये जिसमें स्वाती सिंह भदौरिया प्रथम, तनु असाटी को द्वितीय एवं अलका राजे एवं शिवम नामदेव को तृतीय पुरस्कार भाजपा जिलाध्यक्ष एवं नपाध्यक्ष द्वारा दिया गया। इस प्रतियोगिता में 40 प्रतियोगी शामिल हुये।

Leave a Reply