वायग्रा के बारे में ये 10 बातें हर किसी को पता होनी चाहिए

Health & Fitness

वायग्रा के बारे में आप क्या जानते हैं? हां मुझे पता है आपको भी इस दवाई के बारे में उतना ही पता होगा जितना ज़्यादातर लोगों को मालूम है. ये एक दवाई है जिससे सेक्स करने की ताक़त को बढ़ाया जाता है. लेकिन इस दवाई के बारे में और भी कई ऐसी बाते हैं जो आप नहीं जानते. तो आईए आपको वायग्रा के कुछ शानदार उपयोगों के बारे में बताते हैं

1. अगर आपके घर में कोई पौधा है और वो मरने के करीब है तो एक बार इस पौधे की मिट्टी में वायग्रा मिला कर देखिए. मरते हुए इस पौधे में एक बार फ़िर जान आ जाएगी.

2. लड़कियों के मासिक धर्म में होने वाले पेट दर्द को भी इस दवाई से ठीक किया जा सकता है. लेकिन इसका उपयोग रोज़-मर्रा की दवाईयों की तरह न करें.

3. इस दवाई की आईस्क्रीम भी मिलती है. हैरान न हों, भारत में अभी ऐसी आईस्क्रीम नहीं आई है, लेकिन ब्रिटेन में आपको ये किसी भी आईस्क्रीम पार्लर में मिल जाएगी. इसके एक स्कूप में करीब 25 ग्राम वायग्रा की मात्रा होती है. तो जब आप कभी ये आईस्कीम का ऑडर दें तो ज़रा ध्यान से. कहीं ये आपको गर्म न कर दे.

4. वायग्रा की ही तरह एक और दवाई आती है जिसे Revatio कहते है. दुनिया के कई देशों में वायग्रा की जगह इसी दवाई का उपयोग किया जाता है.

5. वायग्रा दुनिया का सबसे ज़्यादा बिकने वाला ड्रग है. 2012 से 2015 के बीच में इस दवाई को सबसे ज़्यादा ऑनलाईन खरीदा गया था. लेकिन ये एक रिस्क होता है और ज़रूरी नहीं कि वो असली हो, अगर वायग्रा नकली हो तो कई तरह की बीमारियां आपको झेलनी पड़ सकती हैं.

6. अगर आप वायग्रा का इस्तेमाल करने वाले हैं तो ज़रा ध्यान रखें कि इस दवाई को लेने के करीब आधे घंटे पहले या बाद में कोई भी फ़ैट वाला खाना न खाएं. ये आपको बीमार, बहुत बीमार कर सकता है.

7. वायग्रा उन नवजात बच्चों के लिए संजीवनी है जो वक़्त से पहले पैदा हो गए हैं या फ़िर उनका विकास सही ढंग से नहीं हो पा रहा है.

8. अब ये कारण आपको वायग्रा खाने पर मजबूर न कर दें. वायग्रा के बारे में कहा जाता है कि इसके इस्तेमाल ने पेट की चरबी कम होती है. मतलब जो बियर बेली आपको अजीब बनाती है उसका रामबाण इलाज वायग्रा है.

9. वायग्रा का ज़्यादा इस्तेमाल आपकी प्राकृतिक ताक़त को कम कर देता है. अगर आप इसका इस्तेमाल करना चाहते हैं तो कभी-कभी करें. वरना कहीं आप किसी काम के ही न बचें.

10. वायग्रा के बारे में एक बहुत गलत बात लोग जानते हैं कि ये आपकी सेक्स लाईफ़ को मज़ेदार बनाती है. दरअसल इस दवाई का काम है आपको इस खेल में थोड़ा ज़्यादा वक़्त देना. अगर आप ये सोचते हैं कि इस दवाई के इस्तेमाल से आप 4 से 8 घंटे इस खेल को खेल सकते हैं तो ऐसा बिलकुल भी नहीं है.

Leave a Reply