यूपी 100 योजना का शुभारंभ आज बलिया पुलिस परेड ग्राउंड में…

Ballia Uttar Pradesh


उत्तर प्रदेश में चल रहे यूपी 100 योजना का शुभारंभ आज बलिया पुलिस परेड ग्राउंड में देखने को मिला। बलिया जनपद को 40 यूपी 100 सेवा मिला । इसका उद्घाटन उत्तर प्रदेश के पशुधन मंत्री जियाउद्दीन रिजवी , सदर विधायक नारद राय,जिला पंचायत अध्यक्ष भी इस कार्यक्रम में शिरकत किये।
वीओ – यूपी में बढ़ते अपराध नियंत्रण पर नियंत्रण रखने के लिये उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने यूपी 100 योजना का सुभारम्भ किया जिससे अपराध को नियंत्रण किया जा सके।इस योजना से जनता को काफी राहत मिलेंगी।यूपी 100 सेवा में आप जब 100 सेवा पर डायल करेंगे। तो आपको पांच वर्षों तक का काल डिटेल मिल जायेगी।17000 डिजिटल मैप चिन्हित से भी किया गया हैं।इसमे 180 कर्मचारी नियुक्त किये गए हैं।80 ड्राइबर यूपी 100 सेवा में लगाये गए हैं।जिससे घटना की सुचना मिलते ही शहरी क्षेत्र 15 मिनट और ग्रामीण क्षेत्रो में 20 मिनट में पहुँच जाएँगी।

जरा गौर से देखिये ये हैं उत्तर प्रदेश सरकार के अनुसूचित जन जाती व् पिछड़ा वर्ग के प्रकोष्ठ के दर्जा प्राप्त राज्य मंत्री जी हैं।एक नाम व्यास जी गोड़ हैं।एक तरफ पशुधन मंत्री जी अपने सरकार की योजना का बखान कर रहे हैं। तो दूसरी तरफ दर्जा प्राप्त मंत्री जी खराटे भर रहे हैं। उनके बाये तरफ भी देखिये ये भी दर्जा प्राप्त मंत्री सनातन पांडेय जी एक तरफ योजना का बखान हो रहा हो और दर्जा प्राप्त मंत्री कुम्भकर्णी नींद में हैं।चलिये ये तो दर्जा प्राप्त मंत्री जी तो खराटे भर रहे हैं। लेकिन सवाल हैं। कि उत्तर प्रदेश की सुरक्षा व्यवस्था इन नौजवानों के ऊपर हैं। पशुधन मंत्री जी मंच से भाषण दे रहे हैं।और ये नौजवान अपने अपने मोबाइल पर लगे हैं। पुरुष तो पुरुष इसमे महिलाएं भी कम नही हैं।ये भी अपने मोबाइल पर वाट्सअप चला रही हैं। इनके ऊपर हैं प्रदेश के सुरक्षा व्यवस्था ।
वीओ – जरा मंत्री जी अपने कानून व्यवस्था पर भी एक नशीहत देने से भी परहेज नही किये।और मंच से कहाँ की सिकंदरपुर थाना में एक दारोगा जी को ही माननीय मंत्री ने अपने ही लब्जो में उज्बुक किस्म का दारोगा कहा । और नशीहत भी दी की सही से जाँच कर कार्यवाही करें। मंत्री जी से सवाल किया गया तो मंत्री जी का क्या जवाब दिया आइये सुनाते हैं ।

Leave a Reply