नोटबंदी: फ्लैटों की कीमत में 30% गिरावट

Business

flat_1143_m2_hyderabad_6580114473812112708नई दिल्लीः सरकार के नोटबंदी के फैसले का चौतरफा असर देखने को मिल रहा है। बाजार के हर क्षेत्र पर इसका प्रभाव है। नोटबंदी से रियल एस्टेट कारोबार को तगड़ा झटका लगा है। बिल्डरों ने फ्लैटों की कीमत 30 फीसदी तक कम कर दी है, बावजूद खरीदार नहीं मिल रहे हैं। कच्ची कॉलोनियों में मौजूद बिल्डर फ्लैटों की कीमतों में ज्यादा गिरावट हुई है। उत्तर दिल्ली के रानीबाग, शास्त्रीनगर, हरी नगर जैसे इलाकों में फ्लैट 30% तक सस्ते, जबकि रोहिणी-द्वारका में यह गिरावट 15-20% के आसपास है।

बिल्डर राजेश नारंग कहते हैं कि नोटबंदी से फर्क पड़ा है। लोगों के पास कैश न होने के कारण फ्लैटों की बिक्री नहीं हो रही है क्योंकि  लोग इंतजार के मूड में हैं। इससे बिल्डरों को थोड़ा नुकसान जरूर होगा, लेकिन यह स्थिति कुछ समय के लिए है। आगे चीजें सही हो जाएगी। प्रॉपर्टी विशेषज्ञ सोनिका खुराना के मुताबिक, यह रियल एस्टेट के लिए सुधार का समय है।

इंडिया जेड हाउसिंग डॉटकॉम के प्रमुख और प्रॉपर्टी विशेष प्रदीप मिश्र के अनुसार, कम आकलन दिखाकर प्रॉपर्टी को पुराने नोटों से न खरीदें। इस पर सरकार की नजर है। लोग थोड़े इंतजार के बाद घर खरीदें।

Leave a Reply