लंदन ब्रिज पर हुए हमले की वजह से नवाज नहीं पहुंच पाएं अस्पताल, रास्ते से लौटाए गए

0
6

लंदन, एजेंसी। पूर्व प्रधानमंत्री और पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज (पीएमएल-एन) के सर्वोच्च नेता नवाज शरीफ इन दिनों इलाज के लिए लंदन गए हुए हैं मगर शुक्रवार को लंदन ब्रिज पर हुए हमले के बाद उनका नियमित इलाज नहीं हो सका। उनको लंदन ब्रिज से वापस लौटना पड़ा। पुलिस ने इसी ब्रिज से गुजरने के बाद एक अस्पताल में उनका इलाज फिक्स किया था। मगर यहां चाकू से हमले की खबर के बाद इस क्षेत्र को सील कर दिया गया था जिसके कारण उनको इस ब्रिज से जाने की इजाजत नहीं मिली, पुलिस ने उनको वापस उनके घर भेज दिया।

शुक्रवार की दोपहर शरीफ लंदन ब्रिज के पास स्थित अस्पताल में इलाज के लिए जा रहे थे, इसी दौरान ये हमला हुआ और उनको रोक दिया गया। इसी दौरान मेट्रोपॉलिटन पुलिस द्वारा लंदन ब्रिज की घटना के बारे में अलर्ट जारी किया गया था, इस ब्रिज पर गोली चलने की दो आवाजें सुनी गई। जिस जगह पर गोली चलने की घटना हुई, उससे आधे मील की दूरी पर वो अस्पताल है जहां इन दिनों नियमित इलाज के लिए नवाज जा रहे हैं। जब उनको घटना के बारे में पता चला तो वो वहां से वापस चले गए। नवाज लंदन के एवेनफील्ड, पार्क लेन स्थित अपार्टमेंट में परिवार के साथ रह रहे हैं।

पुलिस ने कहा कि उन्हें दोपहर में पता चला कि पुल पर चाकूबाजी की घटना हुई है जिसमें 5 लोग घायल हुए हैं और एक को पुलिस ने गोली मार दी जिससे उसकी मौत हो गई है। पुलिस ने सूचना दी कि इस मामले में एक व्यक्ति को हिरासत में लिया था। लंदन एम्बुलेंस सेवा ने इसे “एक बड़ी घटना” घोषित किया। उसके बाद मौके पर काफी संख्या में पुलिस को बुलाना पड़ा फिर मामले पर काबू पाया जा सका।

जब पुल पर ये हादसा हुआ उस समय पुल पर काफी संख्या में लोग मौजूद थे। गोली और चाकू लगने के बाद हो रहे शोर को सुनने के बाद वहां भगदड़ मच गई थी, पुल पर मौजूद महिलाएं और पुरुष यहां से भागते हुए देखे गए। जब ये घटना हुई उस समय अथॉरिटी ने लंदन ब्रिज टयूब स्टेशन और बस स्टॉप को बंद कर दिया था।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here