जापानी पीएम शिंजो आबे पर भड़का उत्तर कोरिया, कहा- इतिहास का सबसे बड़ा बेवकूफ व्यक्ति

0
7

सियोल, एएफपी। अपने मल्टीपल रॉकेट लांचर के परीक्षण को बैलिस्टिक मिसाइल परीक्षण कहे जाने से भड़के उत्तर कोरिया ने जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे को इतिहास का सबसे बड़ा बेवकूफ व्यक्ति करार दिया है। साथ ही यह धमकी भी दी है कि वह जल्द ही असली बैलिस्टिक मिसाइल परीक्षण भी देख सकते हैं।

दक्षिण कोरिया ने गुरुवार को यह खबर दी थी कि उत्तर कोरिया की ओर से कम दूरी की दो मिसाइलें समुद्र में दागी गई हैं। इसे प्योंगयांग ने नए सुपर-लार्ज मल्टीपल रॉकेट लांचर का परीक्षण करार दिया था। यह परीक्षण उत्तर कोरिया के सर्वोच्च नेता किम जोंग उन की निगरानी में हुई थी। इस परीक्षण पर किम ने संतुष्टि जताई थी।

जापानी पीएम ने कहा, नॉर्थ कोरिया ने यूएन के प्रस्तावों का किया उल्लंघन

विशेषज्ञों का यह मानना है कि उत्तर कोरिया ने तेजी से रॉकेट दागने की क्षमता हासिल कर ली है। जबकि जापान के प्रधानमंत्री आबे ने इसे बैलिस्टिक मिसाइल परीक्षण करार देते हुए कहा था कि यह संयुक्त राष्ट्र के प्रस्तावों का उल्लंघन है।

इस टिप्पणी पर उत्तर कोरिया की सरकारी न्यूज एजेंसी केसीएनए ने शनिवार को विदेश मंत्रालय के एक बयान के हवाले से कहा, ‘यह कहा जा सकता है कि एबी दुनिया में ऐसे इकलौते बेवकूफ हैं, जो मल्टीपल रॉकेट लांचर से दागी गई मिसाइल को पहचान नहीं पाते हैं। एबी यह जल्द ही देख सकेंगे कि असली बैलिस्टिक मिसाइल कैसी होती है?’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here