ऑल इंडिया वूमैन यूनाईटेड पार्टी ने पंजाब में बजाइया अपना चुनावी बिगुल

Amritsar Punjab


अमृतसर (सनी सहोता ) आने वाले विधान सभा चुनावो को ले कर ऑल इंडिया वूमैन यूनाईटेड पार्टी ने पंजाब में अपना चुनावी बिगुल बज़ा दिया। पंजाब की कुल 117 विधानसभा सीटों पर महिलाएं प्रत्याशी होंगी। पंजाब में महिलाएं भी ड्रग्स की शिकार हो चुकी है। इस अवसर पर  पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष नसीम बानो खान ने अमृतसर में प्रैसवार्ता दौरान कहा कि देश में उनकी पहली पार्टी होगी जिसकी सभी सीटो पर पंजाब विधानसभा चुनाव लड़ेगी। उनकी पार्टी महिलाएं पर आधारित मुद्दो को लेकर अपनी चुनावी मेनिफेस्टो में शामिल करने जा रही है। इसके लिए पार्टी ने अपने स्तर पर कार्य शुरु कर दिया है। थोड़े दिनों के भीतर इसे सार्वजनिक कर दिया जाएंगा। उम्मीद है कि पंजाब के 2017 विस चुनाव में उनकी पार्टी बडे स्तर पर जीत हासिल करेंगी।
बानो ने कहाकि 1995 में यूएन में प्रस्ताव पारित किया गया था जिसमें भारत ने माना था कि देश के चुनाव में महिलाओं को 50 फीसदी टिकट वितरण किया जाएंगा। लेकिन आज तक देश की जितनी राजनीतिक पार्टी है। उनमें केवल पुरुषों को सीट दी जाती है। वर्तमान समय में भी महिलाओं का शोषण किया जा रहा है।
राजनीतिक पार्टियों का महिलाओं के प्रति सीट आवंटन मामले में दरकिनार कारण उन्होंने देश में खुद की राजनीतिक पार्टी बनाने का प्रण किया। पहले चरण में पार्टी ने पंजाब से शुरुआत की है। चंडीगढ, पंजाब के लुधियाना,जालंधर,होशियारपुर,बठिंडा जैसे क्षेत्रों का दौरा कर वहां पर महिलाओं की स्थिति का जायजा लिया। पार्टी ने सदस्यता अभियान शुरु कर दिया है। दिन-ब-दिन पार्टी में देश की कई महिला उनके साथ जुड़ रही है। वहीं उन्होंने कबूला की पंजाब में कई महिलाएं ड्रग्स का शिकार हो चुकी है। जिन्हें इसके प्रभाव से बाहर निकालना होगा।
वहीं पार्टी की महासचिव लक्षमी कृष्ण, पंजाब अध्यक्ष दविंद्र कौर ने कहा कि देश में पच्चास फीसदी संख्या महिलाओं की है। फिर भी देश में महिलाओं के साथ भेदभाव किया जा रहा है। चुनाव में प्रत्येक पार्टी महिलाओं का नामात्र कोटा रखती है। उनकी पार्टी महिलाओं को प्रथम स्थान प्रदान करेंगी।

Leave a Reply